Click Here For MCQ

Monday, March 30, 2020

चीन ने CORONA को बनाया हथियार, जिससे दुनिया को तबाह कर पाए,देखें सबूत….

China made weapons to CORONA: कोरोना वायरस को लेकर चीन पूरी दुनिया से बार-बार झूठ बोलता रहा है। चीन ने अमेरिका पर वायरस फैलाने का आरोप लगाया और कभी-कभी इटली को दोषी ठहराया। अपनी गलती को छिपाने के लिए चीन ने कई बार साजिशों की कहानी गढ़ी है। लेकिन आज हम आपको इस रिपोर्ट के माध्यम से ऐसी जानकारी दे रहे हैं, जिसे जानकर हर कोई दंग रह जाएगा। कोरोना वायरस एक प्रकार का बायोकेमिकल आतंकवादी हमला है।

china virus , wuhan virus
china corona bomb

कोरोना वायरस का उल्लेख वर्ष 2018 में किया गया

2018 में रिलीज़ हुई दक्षिण कोरियाई Web Series । My Secret Terrius (माय सीक्रेट टेरियस) का ये सीन देखकर आप भी सहम जाएंगे. Netflix पर मौजूद इस वेब सीरीज का 10वां एपिसोड, 53वें मिनट में CoronaVirus का जिक्र किया गया है. साथ ही इस वायरस को एक BiochemicalTerroristAttack बताया गया है.

107 people are talking about this
हम आपको नेटफ्लिक्स पर एक दक्षिण कोरियाई वेब श्रृंखला प्रदान करते हैं। मेरा सीक्रेट टेरियस (मेरा सीक्रेट टेरियस) का एक दृश्य दिखाना चाहता है। जिसमें एक गुप्त हथियार के रूप में कोरोना वायरस के विकास का उल्लेख है। यह श्रृंखला 2018 में आई थी, हालांकि यह श्रृंखला भारत में उपलब्ध नहीं है। लेकिन आपको यह दृश्य अवश्य देखना चाहिए। निश्चित रूप से, इस वेब श्रृंखला के इस दृश्य को देखने के बाद, कोई यह सोचने पर मजबूर हो जाएगा कि क्या चीन ने वास्तव में इसे दुनिया को विनाश की आग में धकेलने के लिए एक गुप्त हथियार के रूप में इस्तेमाल किया है? आपको बता दें, इस कोरोना वायरस का उल्लेख 2018 में जारी इस दक्षिण कोरियाई वेब सीरीज माय सीक्रेट टेरियस ’के 10 एपिसोड में किया गया है।

चीन दुनिया को तबाह करना चाहता है?

वेब श्रृंखला में, इस वायरस को जैव रासायनिक आतंकवादी हमले के रूप में भी वर्णित किया गया है। यह पहला सबूत नहीं होना चाहिए जो चीन की नापाक साजिश को बेनकाब करता दिख रहा है। इस तरह के दावे पहले भी होते रहे हैं। आइए आपको ऐसे ही कुछ दावों से रूबरू कराते हैं। हाल ही में, 2011 में एक फिल्म, कॉन्टैगियन पर भी चर्चा की जा रही है। क्योंकि इस फिल्म में भी 11 साल पहले चीन से शुरू हुई ऐसी महामारी की कहानी दिखाई गई थी।

चीनी डॉक्टरों ने उनकी पोल खोली

कोरोना को लेकर चीन दुनिया के सामने बहुत कुछ छुपाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन इसकी सच्चाई ज्यादा दिनों तक छिपी नहीं रहेगी। कोरोना वायरस पर चीनी डॉक्टर ली वेनलियानग के बाद अब एक और डॉक्टर ने भी चीन की पोल खोल दी है। वुहान सेंट्रल अस्पताल के आपातकालीन विभाग के निदेशक डॉ आई. फेन ने चीन सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। डॉ. आई. फेन ने एक साक्षात्कार में कहा कि “चीनी सरकारी अधिकारियों ने मुझे धमकी दी थी कि अगर किसी ने मुझे वायरस के बारे में बताया तो परिणाम बुरे होंगे।”कोरोना वायरस के बारे में दावा है कि यह वायरस वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी से लीक हुआ था, जो अब पूरी दुनिया में फैल चुका है। हालांकि, चीन का दावा है कि वायरस मानव निर्मित नहीं है। अगर चीन का दावा सही है तो चीनी डॉक्टर अपनी ही सरकार पर सवाल क्यों उठा रहे हैं। डॉक्टर आई फेन ने दुनिया को यह भी बताया कि “मैं चुप नहीं रहता अगर मुझे पता होता कि यह वायरस इतने लोगों को मार देता। मैं इस बात को पूरी दुनिया को बताता। जो भी हो, मैं यह जानकारी सबको दे सकता था।” भले ही कोई मुझे जेल में डाल दे। ” डॉ फेन का यह साक्षात्कार रेनवू ने अपनी साइट से हटा दिया है। चीन के सोशल मीडिया से डॉ। फेन का साक्षात्कार भी गायब हो गया है। डॉ. आई. फेन से पहले, वुहान सेंट्रल अस्पताल के डॉ. वेन वेनलियानग ने भी कोरोना वायरस के बारे में सरकारी अधिकारियों को चेतावनी दी थी, लेकिन उन्हें भी धमकी दी गई थी। बाद में, डॉ ली की मृत्यु कोरोना वायरस से हुई।

क्या दुनिया चीन की साज़िश का शिकार हो गई है?


चीनी खुफिया विभाग के एक अधिकारी ने यहां तक ​​दावा किया कि डॉ ली को चीनी सेना ने मारा था, कोरोना ने नहीं। अधिकारी ने यह भी दावा किया कि कोरोना वायरस वुहान की प्रयोगशाला से उत्पन्न हुआ है। कोरोना वायरस पर सच्चाई क्या है, यह कोई नहीं जानता, चीन से शुरू हुआ कोरोना अब दुनिया के लिए एक बड़ा खतरा बन गया है।

No comments:

Post a Comment